Download Holi Video in Canada


होली रंगों का एक त्यौहार है जो एक भारतीय पारंपरिक त्यौहार है जिसे दुनिया भर के भारतीय प्रवासी अपने-अपने अभिनव तरीके से होली के उत्सव के साथ जुड़ी परंपराओं और रीति-रिवाजों के स्पर्श के साथ मनाते हैं। यह त्योहार न केवल दुनिया के विभिन्न हिस्सों में रहने वाले भारतीयों द्वारा मनाया जाता है, बल्कि अन्य देशों के लोग भी हैं जिनके पास होली के विशाल उत्सव में फिर से भाग लेने और भाग लेने के लिए है। त्योहार वसंत ऋतु के आगमन और सर्दियां खत्म होने के साथ आता है। होली के आगमन के साथ प्रकृति में उत्साह की भावना आती है। इस दिन लोग अपनी सभी चिंताओं को त्याग देते हैं और उन्हें हवा से उड़ा देते हैं और बेहतर जीवन जीने के लिए अपने जीवन में नए बदलावों को अपनाते हैं। यह त्योहार कनाडा में रहने वाले भारतीयों के साथ समान रूप से मनाया जाता है।

Download holi songs through vidmate

देश का हर नुक्कड़ और कोना जहां भारत के लोग निवास करते हैं, रंग-बिरंगे स्थलों से सजा हुआ है। युवा पीढ़ी हो या कुछ बड़े लोगों का वर्ग, वे सभी हरे, पीले, लाल, चांदी और काले रंग के जीवंत रंगों से आच्छादित हैं। लोगों के छोटे समूहों को सड़कों पर नाचते और गाते, एक-दूसरे पर रंगों की बौछार करते देखा जा सकता है। यह त्योहार भगवान कृष्ण और उनकी प्यारी राधा के बीच खिलने वाले प्रेम को सीखने का अवसर देता है, जो इस बात का प्रतीक है कि हमारे रिश्तों में रंगों का मिश्रण प्रेम को प्रदर्शित कर सकता है। होली के उत्सव के साथ जुड़ा शोर और रंगीन मनोरंजन भाईचारे की भावना और एकता की भावना के साक्षी के रूप में कार्य करता है। होली का त्योहार अपने साथ सद्भाव और कनाडा में रहने वाले लोगों के लिए घर पर होने की भावना लाता है।

Download vidmate through 9apps

2017: कनाडा में होली
कनाडा एक ऐसा देश है जहां बड़ी संख्या में भारतीय आबादी निवास करती है, होली के त्योहार का उत्सव बहुत आम है। पिछले साल 2017 में, न केवल निवासियों द्वारा मनाया गया था, बल्कि इस साल होली पर एक असामान्य उत्सव का माहौल देखा गया था, जब कनाडा के संसदीय परिसर ने पहली बार त्योहार मनाया था जिसमें संसद सदस्यों के वर्गीकरण उत्सव में शामिल हुए। इंडो-कैनेडियन समुदाय के सदस्यों ने विशेष रूप से उत्सव के इस उत्सव का सम्मान करने के लिए भाग लिया।

यह आयोजन एक उदार सांसद चंद्रा आर्य की पहल थी, जिसकी कर्नाटक से जड़ें हैं, भारत के उच्चायोग के सहयोग से आयोजित किया गया था और लगभग 300 लोगों ने उत्सव में भाग लिया। जगह को होली के दृश्यों से अलंकृत किया गया और उनके आगमन पर अतिथियों का होली के रंगों से स्वागत किया गया। कनाडा के पीएम जस्टिन ट्रूडो ने लोगों को मित्रता और शांति का संदेश दिया और बुराई पर अच्छाई की विजय की पारंपरिक धारणा को प्रोत्साहित किया। हर साल, होली के उत्सव के दौरान कनाडा कुछ नया देखता है।

Holiya me ude re gulal lyrics
Hori khele raghuveera
Aaj naa chodenge


Comments

Popular Posts